इस गंभीर बीमारी से पीड़ित है सारा अली खान, पिता सैफ के सामने किया खुलासा

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान हाल ही में बेटी सारा अली खान के साथ करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में पहुंचे। इस शो में सारा ने कई खुलासे किए। जानकारी के लिए बता दें कि सारा जल्द ही फिल्म ‘केदारनाथ’ में नजर आएंगी। फिल्म में आने के लिए सारा ने अपने लुक में काफी बदलाव किए है।

सारा ने शो में बताया कि वो एक बीमारी से पीड़ित हैं, जिसके चलते उनका वजन काफी बढ़ा हुआ था। इस बीमारी में वजन घटाना सबसे मुश्किल होता है। जब वो कोलंबिया यूनिवर्सिटी में पढ़ती थीं तो उस वक्त उनका वजन 96 किलो था।

दरअसल, सारा को PCOS यानी पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम बीमारी है। उन्होंने कहा कि ‘मैं 96 किलो की थी और मुझे पीसीओएस था, अब भी है, इसकी वजह से बहुत वजन बढ़ गया था और मेरे लिए वजन कम करना बड़ी चुनौती थी।’ बता दें कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में ये बीमारी हर 10 में से एक लड़की को होती है।

इस बीमारी में लड़कियों या महिलाओं के ओवरी में हर महीने जरुरत से ज्यादा एग्स बनने लगते हैं। मेस्ट्रुअल साइकिल बिगड़ने से ओवरी में एक्स्ट्रा एग्स जमा होने लगते हैं जो सिस्ट बन जाते हैं। ऑपरेशन के बावजूद ये सिस्ट बन जाता है।

बहरहाल सारा ने अपनी बीमारी के लिए खास ध्यान दिया और इसका जमकर मुकाबला किया जिसका नतीजा रहा कि वो आज बिल्कुल फिट नजर आती हैं।